Modicare Kya hai aur isse kaise jude । मोदीकेयर से जुड़ कर पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों आज के दौर मे हर कोई पैसा कमाना चाहता है हर कोई आपे क्षमता के अनुसार कोई न कोई काम करते पैसे कमा लेते है लेकिन कुछ लोगो के पास क्षमता तो है लेकिन ये समझ ही नहीं आता है की पैसे आखिर कमाएं कैसे इसलिए आज हम आपको बताएँगे आप एक Network Marketer बन कर पैसे कैसे कमा पाएंगे,Network Marketer बनने के लिए आपको कोई Network Marketing Company Join करने होगी या फिर आप खुद का Network Market बना सकते है,आज हम बात करेंगे Modicare की जो एक ऐसे Network Marketing Company है जो आपको Network marketer बनने का बेहतरीन मौका देगी जो बीते कुछ सालों मे लोगों के बीच अपनी पहचान बना चुकी है और हर व्यक्ति इससे जुड़ कर अपने क्षमता अनुसार पैसे भी कमा रहे है और कुछ तो अपना जीवन जीने का सच्चा साधन भी इसी को बना चुके है तो आइए जानते है Modicare क्या है और इससे जुड़ कर पैसे कैसे कमाएं इस लेख मे आप जानेगें What is Modicare , Modicare Kya hai aur isse kaise jude , मोदीकेयर से जुड़ कर पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों बड़े और अनुभवी लोगों का कहना है की दुनिया का हर व्यक्ति Network और Marketing से जुड़ा है और सबसे अधिक पैसा इसी Sector मे है आए दिन कई सारे Network Marketing Company आती रहती है और लोगों को बेबकूफ बनाती है लेकिन कुछ बहुत सारे पैसे बना के देती है आज ऐसे ही एक कंपनी के बात हम करेंगे जो आपको बेबकूफ नहीं बल्कि Real Money बना के देगी वो भी बिलकुल भरोसे और सच्चे वादे के साथ ।

दोस्तों अगर आप इस लेख को पूरा पढ़ेंगे तभी आप Modicare से पैसे कमाने का सही तरीका जान पाएंगे और हमे उम्मीद है आप तक बेहतर जानकार देने मे हम पूरी तरह कामयाब होंगे 



Modicare क्या है

What is Modicare

Modicare (मोदीकेयर) भारत की एक MLM (मल्टी लेवल मार्केटिंग) कंपनी है जो Network Marketing ( नेटवर्क मार्केटिंग) के द्वारा अपने Useful Products को कंज्यूमर तक पहुँचती है। यह भारत की सबसे पहली MLM कंपनी है

कुछ लोग मोदीकेयर का नाम सुनते है ये समझ लेते है की इसका संबंध श्री नरेंद्र मोदी से है लेकिन ऐसा नहीं बिलकुल भी नहीं है मोदीकेयर मे नरेंद्र मोदी जी का दूर दूर तक कोई नाता नहीं है बस उनका उपनाम Modi है इसलिए लोगों को लगता है की ये मोदी जी की कंपनी है ।

Modicare की स्थापना 30 मार्च 1996 में Sameer Modi के द्वारा की गयी थी। समीर मोदी देश के जाने माने Businessman K K Modi (Krishan Kumar Modi)  के पुत्र है।

श्री केके मोदी के दो बेटे Sameer Modi (Modicare) और दूसरे Lalit Modi (IPL कमीशनर) है और इनकी एक बेटी है Charu Modi (KK Modi University के Co-Founder) है ।

Modicare कौन सा Product बनाती है ?

मोदी केयर 16 कैटेगरी के 250 से अधिक प्रोडक्ट बनाती है जिसमे Health and Personal Care सबसे अच्छे और Trending मे है

Modicare के 16 कैटेगरी लिस्ट क्या है

  1. Health & Nutrition
  2. Skin Care
  3. Urbon Care (Beauty)
  4. Personal Care
  5. Home Care
  6. Landry Care
  7. Food & Bevrages
  8. Agriculture
  9. Auto Care
  10. Consultant Uniform
  11. SM Watches
  12. Tech
  13. Literature
  14. Jewelry
  15. Divine
  16. Lifestyle

Modicare कैसे काम करती है

जैसा की आप समझ गए की Modicare एक MLM यानि Multi Level Marketing कंपनी है और उनका मुख्य कम है अपने Product को सीधे Customer तक पहुंचाना इसलिए इनके प्रोडक्टस न किसी दुकान मिलती है न बड़े बड़े Mall मे या ना ही इनके कोई Dealer या Distributors है औए Modicare अपनी Products की कोई Advertisement भी नहीं करते है लेकिन फिर भी इनकी इनके पास लाखो Customers की लिस्ट है जो इनके Products को हर दिन इस्तेमाल करते है ।

Modicare अपने Products को चुने गए किसी व्यक्ति के माध्यम से अपने ग्राहंक तक पहुँचती है ,ये व्यक्ति Modicare के Consultant कहलाते है जिन्हे इस काम के बदले Commission के तौर पर PV मिलते है और सिर्फ इनको ही नहीं बल्कि खरीदने वाले ग्राहक को भी अच्छी Discount के साथ Gift भी देती है । तो आइए जानते है Modicare से कैसे जुड़े या फिर Modicare के Consultant कैसे बने और इससे पैसे कैसे कमाएं ।

Modicare Consultant बन कर पैसे कैसे कमाएं ?

यूं तो वर्तमान के कई तरह के MLM कंपनी उपलब्ध है जो ये दावा करती है की ये रातों रात आपको लाखों कमा के देगी लेकिन ये वादे बिलकुल गलत है,इसमे आपके पैसे और वक़्त दोनों बर्बाद हो जाते है ,Modicare भी आपको रातों रातों लखपति नहीं बनाएगी लेकिन अगर आप constantly मेहनत करे तो कम समय मे आप लखपति बने या ना बने लेकिन इतना कमा लेंगे जिससे की आप अपने सभी सपनों को पूरा कर पाएंगे।




Modicare Consultant बनने के लिए आपको कोई पैसे खर्च नहीं करने होंगे ये बिलकुल मुफ्त है लेकिन आप भरोसे के तौर पर इनके कुछ Products खरीद लेंगे जिससे आपके भरोसे को और मजबूती मिल जाएगी आप किसी भी कीमत के कोई भी Product खरीद सकते है जैसे आप Modicare के सबसे बेहतरीन Products मे से एक इनके FRESH MOMENTS TOOTHPASTE खरीद सकते है जिसकी कीमत सिर्फ 54 रुपये है इतना तो आप खर्च कर ही सकते है या फिर इससे से कम के अन्य Products खरीद कर आप बस अपने Consultant Id को Active करा दें ।

Modicare Consultant ID कैसे बनाएँ

नीचे बताए गए Instruction के द्वारा आप मोदिकेयर कंसल्टेंट बन सकते है

  • Modicare Consultant बनने के लिए नीचे Join Modicare मे Click करें और Sponsor MCA No मे टाइप करें 51004146 

Join Modicare 

  • उसके बाद बताए गए Application मे मांगी गई जानकारी भरें ।
  • Consultant के लिए आपके पास Valid PAN Card ,आधार कार्ड और एक Bank Account होना जरूरी है ।
  • सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपके डाले गए Mobile नंबर पर आपके Consultant Id और Login Password आ जाएगी जिसे आप Modicare के Official Website और Mobile Application मे लॉगिन कर के देख सकते है ।
  • Consultant ID को Activate करने के लिए आपको मोदीकेयर की कोई भी Product खरीदनी होगी ।
  • Product खरीदते ही आप Modicare के Consultant बन जाएंगे

Modicare के द्वारा पैसे कैसे कमाएं

ऊपर बताए गए तरीकों से आप Consultant तो बन गए अब बारी आती है कमाई की अब इससे कमाई कैसे होगी । Modicare से आप दो तरीकों से पैसे कमा सकते है पहला हर महीने अपने जरूरत के अनुसार उनके Products खरीद  कर और दूसरा अन्य दूसरे लोगों को अपने साथ जोड़ कर ।

Modicare के Product खरीद कर पैसे कैसे कमाएं ।

अगर आप सिर्फ Product इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते है तो हर महीने आप ज्यादा नहीं कमा पाएंगे लेकिन इसमे भी आपको कम से कम 1 से 2 हजार का फायदा जरूर होगा ऐसा इसलिए होगा क्यंकि जब भी आप Products (20 % Discount पर) खरीदेंगे Modicare इसके बदले PV देगी यानि Point Value देगी जो हर Product पर अलग अलग है यही PV आपको हर महीने पैसे बना के देगी । और साथ ही साथ हर महीने मिले Gift Offer का ही आप लाभ उठा पाएंगे ।

लेकिन अगर आप जीवन के अन्य जरूरत के साथ अपने हर सपने पूरा करना चाहते है तो आप Modicare के Earning Model के द्वारा इतना पैसे कमा पाएंगे जो आपको किसी Profession मे नहीं मिलेगा । इसके लिए आपको अपने लिए टीम बनानी होगी ।

Modicare मे लोगों को जोड़ कर पैसे कैसे कमाएं

अगर आप एक Consultant है तो आपको सिर्फ 6 लोगों की एक टीम बनानी होगी और अगर टीम के सभी सदस्य नियमित रूप से Active रहेंगे तो आपको बिना कुछ किए लाखों रुपये भी आएंगे और Modicare के Special Funds का भी फायदा होगा । लेकिन ये सब होगा कैसे !

आपके Consultant बनते ही आपको अपने ID पर कम से कम 60 PV बनानी होगी और अपने नीचे 6 लोगों को जोड़ने होगे और उनसे भी एक महीने मे कम से कम 60 PV बनानी होगी

और वो 6 लोग भी अगर अपने अंदर 6-6 लोग जोड़ देंगे तो हर महीने आपको बिना Invest किए लाखो के पैसे आएंगे इतना ही नहीं उसके बाद lifetime आपको Modicare के तरफ से Royalty Bonus भी जारी हो जाएगी जो लाखों मे होगी ।

Modicare मे कितने तरह के पद है

Modicare मे कुल 13 से अधिक पद होते है लेकिन इनमे जो मुख्य पद है वे इस प्रकार है –

  1. Consultant
  2. Senior Consultant
  3. Associate Supervisor
  4. Supervisor
  5. Director
  6. Senior Director
  7. Executive Director
  8. Senior Executive Director
  9. Platinum Director
  10. Presidential Director
  11. Crown Diamond Director
  12. Royal Black Diamond Director
  13. Global Black Diamond Director

Modicare से जुडने के क्या फायदे है ।

  • मोदिकेयर के Consultant के रूप मे आपको कई सारे फायदे होंगे जैसे
  • हर product आपको 20% Discount पर मिलेगा ।
  • हर महीने जारी किए गए Officer का लाभ मिलेगा ।
  • विदेश घूमने का मौका ।
  • Car Funds  का लाभ ।
  • Mobile खर्च ।
  • हर महीने Gift and Cashback
  • Lifetime Royalty Bonus का पाने का फायदा ।

तो इस प्रकार आप MLM Company मे अपना करियर बना सकते है लेकिन ये ध्यान रखें की किसी भी MLM Company मे आपकी तरक्की तभी होगी जब आप लगातार अपनी क्षमता और लगन से मेहनत करेंगा। कुछ लोग कहते है की MLM या किसी Network marketing Company पीछे मत जाओ । लेकिन क्या आप जानते है की एक MLM Company से लाखों लोगों घर चलता है कई लोगों ने अपनी किस्मत बदल ली ,MLM बुरा नहीं बस थोड़ा मेहनत ही तो है इससे जोड़े लाखों लोग बेबकूफ थोड़ी न है कुछ तो बात होगी

Join Modicare 

इसे भी पढ़ें




FAQ

Q – Modicare की शुरुआत कब हुई ?

Ans – 30 मार्च 1996

Q – Modicare का मालिक कौन है ?

Ans – समीर मोदी

Q – Modicare का नरेंद्र मोदी से क्या संबंध है ?

Ans – कोई संबंध नहीं

Q – Modicare मे कितने तरह के Product है ?

Ans – 16 तरह के

Q – Modicare मे कितने Products है ?

Ans – 250 से भी ज्यादा

Q – Modicare मे कितने PV के बाद Director बनते है ?

Ans – 1250 PV

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x