Jeff Beck Biography । Jeff Beck का जीवन परिचय

दोस्तों हर दिन हम कई सारे लोगों का नाम इंटरनेट और सोशल मीडिया पर सुनते और देखते है लेकिन उनके बारे मे जानते नहीं है की वह कौन है और करते क्या है,इसलिए knowledge panel आपके लिए लेकर आया है Biography Panel जहां आपको बहुचर्चित लोगों के बारे मे जानने का मौका मिलेगा। इसलिए इसी सेगमेंट मे आज हम बात करेंगे Jeff Beck (जेफ बेक) जिनके Sibling कुछ दिनों से काफी चर्चा मे आइए जानते है उनकी बायोग्राफ़ि –Jeff Beck Biography , Jeff Beck का जीवन परिचय और कौन है Jeff Beck के Siblings

Jeff Beck Biography

जेफ बेक एक ब्रिटिश गिटार वादक हैं, जो रॉक और ब्लूज़ शैलियों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। उनका जन्म 1944 में इंग्लैंड के वालिंगटन में हुआ था और उन्होंने छोटी उम्र में ही गिटार बजाना शुरू कर दिया था। बेक ने 1960 के दशक में बैंड द यर्डबर्ड्स के सदस्य के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने जल्दी ही एक गुणी गिटार वादक के रूप में ख्याति प्राप्त कर ली ।

द यार्डबर्ड्स छोड़ने के बाद, बेक ने जेफ बेक ग्रुप का गठन किया, जिसने 1960 के दशक के अंत और 1970 के दशक की शुरुआत में कई एल्बम जारी किए। समूह में गायक रॉड स्टीवर्ट और कीबोर्डवादक निकी हॉपकिंस शामिल थे, और रॉक, ब्लूज़ और आर एंड बी के संयोजन के लिए जाने जाते थे।

1970 के दशक में, बेक ने एक सफल एकल करियर की शुरुआत की, कई एल्बम जारी किए और संगीतकारों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ सहयोग किया। उन्होंने स्टीवी वंडर, जान हैमर और जॉस स्टोन जैसे कलाकारों के साथ काम किया है। बेक को ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड सहित कई पुरस्कार और सम्मान प्राप्त करते हुए, संगीत उद्योग में उनके योगदान के लिए भी पहचाना गया है। उन्हें अब तक के सबसे महान गिटार वादकों में से एक माना जाता है और आज भी उनका प्रदर्शन और संगीत रिकॉर्ड करना जारी है।

Jeff Beck Real Name

जेफ बेक का असली नाम जेफ्री अर्नोल्ड बेक है।

Jeff Beck Age

जेफ बेक का जन्म 24 जून 1944 को हुआ था तो आज की तारीख मे उनकी उम्र 78 साल है ।




 

Jeff Beck Height and Weight

जेफ बेक की लंबाई 5 फीट और 10 इंच है और इसका वजन 73 किलोग्राम है।

Jeff Beck Net Worth

20 मिलियन डॉलर

Jeff Beck Birthplace

Wallington, United Kingdom

Jeff Beck Wife

Sandra Beck (सैंड्रा बेक)

Jeff Beck Siblings

Jeff Beck (जेफ बेक) का कोई भाई-बहन नहीं था, या कम से कम उनके जीवन के उस पहलू को निजी रखा गया था ।

Must Read 

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x